4Kw Exide Solar Panel cost in india: सोलर पैनल लगवाने में कितना आएगा खर्चा, कितनी मिलेगी सब्सिडी, जाने पूरी जानकारी

5/5 - (1 vote)

4Kw Exide Solar Panel cost in india: आज के समय में सोलर सिस्टम के डिमांड मार्केट में कितनी तेजी से बढ़ रही है यह तो आप सबको पता ही है कि लोग बिजली से ज्यादा सोलर सिस्टम पर भरोसा कर रहे हैं ऐसे में अगर आप भी फूल सोलर सिस्टम बनाना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि इसके लिए कितना खर्चा लगने वाला है और किस प्रकार से आप फुल सोलर सिस्टम बना सकते हैं। 

4Kw Exide Solar Panel cost in india

अभी के समय में सरकार नागरिकों को सोलर सिस्टम लगवाने के लिए काफी ज्यादा प्रोत्साहित कर रहे हैं और उनकी मदद भी कर रही है इसके साथ ही सब्सिडी के माध्यम से भी आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है ऐसे में अगर आप भी सोलर सिस्टम लगवाने के बारे में सोच रहे हैं तो आप इसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं और घर की बिजली की सभी जरूर को पूरा कर सकते हैं। 

सोलर सिस्टम के साथ उठाएं सब्सिडी का लाभ 

अभी हाल फिलहाल में सरकार ने पीएम सूर्य घर मुक्ति योजना की शुरुआत की है इस योजना के तहत जितने भी देश की नागरिक हैं उन सभी को सोलर सिस्टम लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है ताकि बिजली की खपत को काम किया जा सके इसके साथ ही जो भी नागरिक सोलर सिस्टम लगवाते हैं उन सभी को सब्सिडी भी प्रदान की जा रही है। 

इसे जरूर देखें Papad Packing Work from Home: ₹20,000 रूपये महीना कमाओं घर बैठे पैकिंग का काम करके

Papad Packing Work from Home: ₹20,000 रूपये महीना कमाओं घर बैठे पैकिंग का काम करके

सरकार की इस योजना के तहत अगर आप 1 किलो वाट से लेकर 10 किलो वाट तक की क्षमता वाले सोलर सिस्टम लगवाते हैं तो आपको सब्सिडी प्रदान की जा रही है विशेष रूप से 4 किलो वाट के Exide सोलर सिस्टम पर आपको 78000 तक की सब्सिडी प्रदान की जा रही है। 

Exide 4 kw सोलर सिस्टम के बारे में 

आज के समय में Exide एक जानी-मानी और प्रतिष्ठित सोलर कंपनी है जहां उच्च गुणवत्ता और बेहतरीन सोलर पैनल बनाने का काम करती है यदि आप 4 किलो वाट का सोलर पैनल लगवाना चाहते हैं तो आप इसके माध्यम से खरीदारी कर सकते हैं। अभी के समय में 4 किलोवाट पैनल की कीमत लगभग 1,15,000 रुपए बताई जा रही है। इसके साथ ही आपको सोलर पैनल के साथ-साथ सब्सिडी प्रदान की जाएगी। 

वही अगर आप 4Kw सोलर सिस्टम के साथ-साथ सोलर इनवर्टर की भी खरीदारी करते हैं जिसकी कीमत अभी के समय में लगभग ₹30000 के आसपास पड़ेगी आप सभी प्रकार की खरीदारी करने के बाद अन्य उपकरणों पर भी ₹25000 के आसपास खर्च करना होगा। इसके बाद आपका पूरा सोलर पैनल सेटअप हो जाएगा।

इसे जरूर देखें Envelope Making Business: घर से ही शुरू करे लिफाफे बनाने का बिज़नेस, कम लागत में होगा अधिक मुनाफा

Envelope Making Business: घर से ही शुरू करे लिफाफे बनाने का बिज़नेस, कम लागत में होगा अधिक मुनाफा