घर पर ले आए 1 Kw Solar AC, बिना बिजली ले एयर कंडीशनर का मजा, चलेगी 24 घंटे AC 

5/5 - (1 vote)

Solar A: आज के समय में AC की हवा खाने में सबको मजा आता है लेकिन जब बात बिल की आती है, लेकिन जब बिल देखने को मिलता है तब बहुत खराब लगता है। आज मैं अगर आप भी नया एसी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज के समय में सोलर एसी आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है आज हम आपको बताने वाले हैं कि किस प्रकार से आप सोलर एसी का उपयोग करके 24 घंटे ठंड का मजा ले सकते हैं।

1 Kw Solar AC

अभी के समय में भारतीय मार्केट में आपको कई प्रकार के सोलर एयर कंडीशनर देखने को मिल जाएगी जैसे की AC 0.8 टन, 1 टन, 1.5 टन और 2 तन की भी एयर कंडीशनर आपको देखने को मिल जाती है वहीं अगर हम सोलर एसी की बात करें तो यह आपके लिए स्मार्ट और पर्यावरण सुरक्षित विकल्प हो सकता है और यह सोलर से चलने पर आपके लिए भी फायदेमंद साबित हो सकता है।

जाने सोलर एसी के फायदे और कीमत

अगर आप 1 किलोवाट सोलर एसी के खरीदारी करते हैं तो यह काफी ज्यादा काम मेंटेनेंस के साथ आपको मिल जाती है और आपके बजट में भी आसानी से फिट हो जाएगी यह एयर कंडीशनर दिन रात 24 घंटे नॉनस्टॉप आप चला सकते हैं और लगभग 20 मिनट बिजली की खबर करता है इस तरह अगर प्रतिमा आप 600 यूनिट की बिजली की खपत करते हैं तो जिसका बिल लगभग 4500 रुपए के आसपास बनता है।

इसे जरूर देखें Papad Packing Work from Home: ₹20,000 रूपये महीना कमाओं घर बैठे पैकिंग का काम करके

Papad Packing Work from Home: ₹20,000 रूपये महीना कमाओं घर बैठे पैकिंग का काम करके

वहीं अगर आप सोलर एसी का इस्तेमाल करते हैं तो आप 90% से भी ज्यादा की बिजली की बचत कर सकते हैं और आपकी मासिक बचत की बात की जाए तो 4000 से लेकर 45 रुपए की बजट कर सकते हैं इस प्रकार से सोलर एसी न केवल की फायदे बल्कि आपका मेंटेनेंस भी काफी ज्यादा बचाती है।

स्टार रेटिंग के साथ कीमत 

अगर आप 1 किलो वाट एक 5 स्टार रेटिंग के साथ खरीदने हैं जो की काफी अच्छी-अच्छी मानी जाती है यदि आप एक टेंशन वाली सोलर खरीदना चाहते हैं जिसकी कीमत अभी के समय में₹100000 के आसपास बताई जा रही है वहीं अगर आप 1.5 टन वाली एक की खरीदारी करते हैं तो यह लगभग आपको ₹200000 के आसपास पड़ेगी यह वन टाइम इन्वेस्टमेंट होता है जिसमें को आपको एक बार खर्च करना होता है और 25 सालों तक आप बिना किसी झंझट के एयर कंडीशनर का मजा ले सकते हैं।

इसे जरूर देखें Envelope Making Business: घर से ही शुरू करे लिफाफे बनाने का बिज़नेस, कम लागत में होगा अधिक मुनाफा

Envelope Making Business: घर से ही शुरू करे लिफाफे बनाने का बिज़नेस, कम लागत में होगा अधिक मुनाफा